Bihar Board 12th Dummy Admit Card Download।। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024 डमी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें।

दोस्तों बहुत बड़ी अपडेट निकल कर आ रही है बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जो भी छात्र छात्राएं हैं साल 2024 में इंटरमीडिएट का देने वाले हैं तमाम छात्र-छात्राओं का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप इस एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं? इस के अलावा इसमें कोई गलती है तो आप उसको कैसे सुधार सकते हैं कब तक सुधार होगा इसके बारे में हम आपको तमाम जानकारी देंगे। हम आपको बता दें कि बिहार बोर्ड छात्रों के मोबाइल नंबर पर डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक को भेज रही है। जिससे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का डमी एडमिट कार्ड seniorsecondary.biharboardonline.com पर अपलोड कर दिए गए हैं । आप का जो डमी एडमिट कार्ड हैं इसमें आपको जो भी संसोधिक के काम हैं या अपलोडिंग के काम ये सिर्फ 11 नवंबर 2023 तक ही उपलब्ध रहेंगे। यानी की 11 नवंबर 2023 तक हर हालत में आपको इसको डाउनलोड कर के सुधार करवा लेना है ।

ExamBSEB 10th 12th Board Exams 2024
AuthorityBihar School Examination Board
Class10th and 12th Class
Session2023-24
Registration DateOver Now
Bihar Board 10th Exam Date 2024February to March 2024
Bihar Board Matric Dummy Admit Card 2024Out on 31st October 2023
Correction Date31st October to 11th November 2023
Bihar Board 12th Exam Date 2024February to March 2024
Bihar Board Inter Dummy Admit Card 2024Out on 31st October 2023
Correction Date31st October to 11th November 2023
Details Mentioned on Admit CardName, Mother Name, Father Name, Date of Birth, Subject Name, Category & others
Type of ArticleAdmit Card DOWNLOAD
Official WEBSITE http://seniorsecondary.biharboardonline.com/
State Bihar

Important points

  1. जो बच्चे 2024 में परीक्षा देंगे उनका जो अभी डमी एडमिट कार्ड जारी किया गया है इसी बेस पर उनका फाइनल एडमिट कार्ड आएगा इस बात का ध्यान रखें। ऑफिस डमी को उनकी ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com से डाउनलोड कर सकते हैं।
  2. आप जिस भी कोने से अभी आप पढ़ाई कर रहे हैं कोने से जो भी प्रधानाध्यापक होंगे उनको एक यूजर आईडी और पासवर्ड दिए गए हैं। और वह इस यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे। डाउनलोड करके इस डमी एडमिट कार्ड को बच्चों को उपलब्ध कराएंगे ।
  3. छात्र-छात्राओं ने अपना परीक्षा फॉर्म भरा होगा उसे समय जो भी मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी दिया होगा। उसे ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भी डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक भेजा जा रहा है उसे लिंक पर क्लिक करके आप डायरेक्ट अपना डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस बात का खास ध्यान रखें

इसमें यह भी बताया गया है कि जब भी आप अपना डाउनलोड करेंगे डमी एडमिट कार्ड तब इस बात का ध्यान रखिएगा आप अपना विवरण जरूर एक बार मिलान करें मुख्य रूप से आपका नाम होगा आपका पिताजी का नाम होगा आपका माताजी का नाम होगा अगर इसमें पूरा चेंज ही है मान लीजिए मेरा नाम राहुल है और उसमें मेरा नाम राम कर दिया गया है तो यह चेंज होना नामुमकिन होगा इस बात का खास ध्यान रखें। तेरा अगर मेरा नाम राहुल है और राहुल का कोई भी स्पेलिंग गलत हो चुका है तो यह सुधार हो सकता है अगर आपके पिताजी का नाम भी अलग है आपके माता जी का नाम भी अलग कर दिया गया है तो इसको आपको सांसोदिक कराने में थोड़ी परेशानी होगी।

Details गलत भर दिए तो क्या करें

आपकी डिटेल्स गलत है आप जिस भी स्कूल में पढ़ते हैं वहां के प्रधानाध्यापक द्वारा आपको दो एडमिट कार्ड दिए जाएंगे एक एडमिट कार्ड पर आपके स्कूल के प्रिंसिपल की साइन और मोहर होगी। दूसरा एडमिट कार्ड आपको डमी के रूप में दिया जाएगा इसमें अगर आपके कोई गलती है तो आप उसको गोला करिए सही कर कर आप हमें दीजिए ताकि हम आपकी गलती को सुधार कर पाए तो जो भी प्रधानाध्यापक आपको एडमिट कार्ड उपलब्ध कराएंगे उसमें अपनी जानकारी को जरूर मिलान करिए । मोर तथा साइन वाला अपने पास रखिए तथा दूसरा एडमिट कार्ड पर आप गोल करके उन्हें आप बता दे की इसे सुधार करवा दीजिए सुधार की प्रक्रिया 11 नवंबर 2023 तक आपके स्कूल के प्रधानाध्यापक के द्वारा कराई जाएगी। इस बात का खास ध्यान रखें कि इस चीज में गलती नहीं होनी चाहिए जैसे कि आपका नाम आपके पिता जी का नाम माता जी का नाम आधार नंबर तथा इसके अलावा आप अपना विवरण देख लीजिएगा सब ठीक हो।

बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें

  • तो सबसे पहले दोस्तों आपको बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है जो कि यह है http://seniorsecondary.biharboardonline.com/
  • उसके के बाद आपको एक ऑप्शन दिखाई देगी क्लिक हेयर को डाउनलोड एडमिट कार्ड उसे पर आपको एक बार क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर डाउनलोड कर सकते हैं|

Leave a Reply